Menu

स्‍कूल चले अभियान एवं भविष्‍य से भेट कार्यक्रम लदुना में हुआ आयोजित

11 months ago 0 3

अपर सचिव म.प्र. शासन औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के श्री सी.बी.चक्रवती एवं कलेक्‍टर श्री दिलीप कुमार यादव ने सीएम राइज स्‍कूल लदुना में स्कूली बच्चों के साथ स्कूल चले हम अभियान एवं भविष्‍य से भेट कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्कूल चले हम अभियान का प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम शाजापुर जिले के ग्राम गुलाना में आयोजित किया गया। इस दौरान ग्राम गुलाना से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के लाइव प्रसारण कार्यक्रम को देखा और सुना गया। जिले के सभी स्कूलों में लाइव कार्यक्रम को देखने के लिए एलईडी की व्यवस्था भी की गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री कुमार सत्‍यम, डी.पी.सी. श्री लोकेन्द्र डाभी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री नागूलाल मालवीय, जिला अधिकरी, कर्मचारी, स्‍कूली बच्‍चे उपस्थित थे।
अपर सचिव श्री सी.बी.चक्रवती ने शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया। विद्यार्थियों को शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, आप अपने कैरियर में मेहनत के बल पर जो चाहे वह पा सकते हैं। स्वयं के शैक्षणिक अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को संपूर्ण व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देना चाहिए। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद, मनोरंजन पर भी ध्यान देना चाहिए।
कलेक्‍टर श्री यादव ने कहा कि आप भविष्य में किसी भी क्षेत्र में जाना चाहे, उसके लिए जरूरी है कि अनुशासन के साथ मेहनत करें। अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण है। विद्यार्थी बगैर किसी झिझक के अपने कैरियर की दिशा में आगे बढ़े। हाईस्कूल साखतली में कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने छात्रों से संवाद स्थापित किया एवं उनके केरियर संबंधी प्रश्नों का जबाव देने के साथ अपने अनुभव साझा किये।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *