Menu

दलौदा में छेड़छाड़ के आरोपियों पर पुलिस की कार्यवाही

4 months ago 0 51

मंदसौर के दलोदा थाना क्षेत्र में रविवार को नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म और छेड़छाड़ करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार सुबह पुलिस और प्रशासन की टीम ने 3 बालिग आरापियों के 4 अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही तीन थानों का पुलिस बल मौजूद रहा। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के दूसरे अवैध ठिकानों को भी सर्च कर जमींदोन करने की मांग की।

पुलिस ने 5 आरोपियों पर दर्ज की FIR

5 आरोपियों ने किशोरी को ब्लैकमेल कर एकांत में मिलने बुलाया था। आरोपियों ने यहां किशोरी को पहले थप्पड़ मारे, फिर बेल्ट से पिटाई की। लड़की को पीटते देख कुछ हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की तो दो भाग निकले, जबकि तीन को थाने ले जाया गया। उन्होंने थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने देर रात मुख्य आरोपी समेत पांचों (यस (19), अरबाज (19) और सोहेल (20) और दो नाबालिग) के खिलाफ धारा 376, 363, 366, 323, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर सभी को हिरासत में ले लिया। प्रारंभिक पड़ताल में आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं।नाबालिग के साथ हुई अमानवीय घटना के विरोध में रविवार रात को हिंदू संगठन के लोगों ने थाने का घेरावकर दिया। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर लोग थाने के बाहर ही धरने पर बैठ गए। करीब आधे घंटे तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश दी। इसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि हिंदू संगठनों ने सोमवार को नगर बंद का आह्वान किया, जिसके बाद सुबह से ही पूरा बाजार बंद नजर आया।
कार्यकर्ताओं का कहना है कि रविवार शाम करीब 5 बजे नाबालिग लड़की से आरोपी मारपीट कर रहे थे। नाबालिग को वर्ग विशेष के युवक बाइक से सुनसान जगह कॉलोनी में ले गए थे, जहां उन्होंने हरकत की। सूचना पर तहसीलदार नीतेश पटेल, एसडीओपी कीर्ति बघेल, एएसपी गौतम सोलंकी सहित अन्य थानों के प्रभारी भी मौके पर पहुंचे।
वहीं मामले में पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर कलेक्टर, एसपी से चर्चा की है। पुराने आपराधिक मामले भी जो दबे हुए होंगे, उन पर भी जांच की मांग की है।
5 आरोपियों के नाम बताए
एएसपी गौतम सोलंकी का कहना है कि 5 आरोपियों के नाम बताए हैं। इनमें से कुछ नाबालिग हैं। मामले में जांच की जा रही है। पूछताछ में अन्य भी कोई नाम सामने आएगा तो उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।(दैनिक भास्कर)

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *