Menu

विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने किया शिवना शुद्धिकरण कार्य का

11 months ago 0 3

ठेकेदार द्वारा बरती जा रही खामियों को लेकर कलेक्टर को लिखा पत्र
मंदसौर। (यशस्वी दुनिया) शनिवार को वरिष्ठ विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने शिवना शुद्धिकरण योजना के अंतर्गत चल रहे कार्य का अवलोकन किया और विस्तृत अवलोकन के पश्चात ठेकेदार द्वारा बरती जा रही खामियों को लेकर जिला कलेक्टर मंदसौर को पत्र लिखकर अवगत कराया।
श्री सिसोदिया ने पत्र में कहा कि दिनांक 8 जुलाई को मैंने पी आई यू के अधिकारियों के दल, निर्माण एजेंसी के ठेकेदार के सहयोगी, जनप्रतिनिधि, सामाजिक एवं समाजसेवी संगठन से जुड़े लोगों एवं पत्रकारों के साथ शिवना शुद्धिकरण कार्य का निरीक्षण किया। काश्तकार रेस्टोरेंट के नीचे दो चेंबर के बाद एक पाइप से दूसरे पाइप को नहीं जोड़े जाने की लापरवाही इस दौरान सामने आई। क्षेत्रवासियों ने मुझे अवगत करवाया कि तीन छतरी बालाजी, खानपुरा तथा भावसारों की बगीची तक कई स्थानों पर ठेकेदार ने पाइप को जॉइंट नहीं किया है तथा खुला छोड़कर मिट्टी से पाइप ऊपर भराव कर दिया है!
इस संदर्भ में मैंने अधिकारियों से चर्चा की तो उन्होंने मुझे अवगत करवाया कि ठेकेदार एक पाइप को दूसरे पाइप से कॉलर के साथ जॉइंट करने में ना नाकुर कर रहा है। मुझे यह जवाब सुनकर बड़ा आश्चर्य हो रहा है, अगर एक पाइप अगर दूसरे पाइप से जुड़ेगा ही नहीं तो पानी अलावदाखेड़ी मुक्तिधाम तक बाय ग्रेविटी कैसे पहुंचेगा?*
कार्य योजना पर अमल कराने का काम किया पी आई यू के तकनीकी अधिकारियों का है, ठेकेदार के मना करने पर कार्य रूप में परिणित नहीं होगा, ठेकेदार को डीपीआर अनुबंध आदि को पूरा करने की जिम्मेदारी है। उक्त योजना पर ₹24 करोड़ खर्च हो रहे हैं। शिवना मैया सिर्फ नदी नहीं है, बल्कि आस्था का केंद्र बिंदु है। इतनी बड़ी कार्य योजना और इतना बड़ा बजट होने के बाद भी यदि कमियां और खामियां रह जाएंगी, तो शासन एवं प्रशासन की बदनामी होगी।
आपसे मेरा अनुरोध है कि ठेकेदार ने जहां-जहां पाइप को कॉलर के साथ जॉइंट ना करते हुए खुला छोड़ दिया है, उसे पूरा कराया जाना नितांत आवश्यक है। अन्यथा गंदा पानी फिर नदी के आस पास ही रहेगा और फिल्टर प्लांट मुक्तिधाम अलावदाखेड़ी तक पहुंच नहीं पायेगा।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *