Menu

प्रधानमंत्री रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे

11 months ago 0 1

प्रधानमंत्री 27 जून को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे

वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर, रांची-पटना, धारवाड़-बेंगलुरु और गोवा(मडगांव)-मुंबई के बीच चलाई जाएंगी

गोवा, बिहार और झारखंड को पहली बार वंदे भारत ट्रेन कनेक्टिविटी प्राप्त होगी
ये रेलगाड़ियां यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करेंगी और पर्यटन को बढ़ावा देंगी

जबलपुर 26 जून। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 27 जून, 2023 को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह 10:30 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और पांच वंदे भारत रेलगाड़ियों को झंडी दिखाएंगे। पांच वंदे भारत रेलगाड़िय़ां हैं;

1.भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस

2.रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस

3.धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और

4.भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस

5. गोवा(मडगांव)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस।

भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, वंदे भारत एक्सप्रेसमध्य प्रदेश के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच सरल और त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करेंगी तथा क्षेत्र में सांस्कृतिक, पर्यटन एवं धार्मिक स्थानों की कनेक्टिविटी में सुधार लाएंगी।

भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) को मध्य प्रदेश के मध्य क्षेत्र (भोपाल) से जोड़ेगी। इसके अतिरिक्त, बेहतर कनेक्टिविटी से क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को भी लाभ होगा।

रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस झारखंड और बिहार के लिए पहली वंदे भारत रेलगाड़ी होगी। पटना और रांची के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने वाली यह रेलगाड़ी पर्यटकों, छात्रों और व्यवसायियों के लिए वरदान साबित होगी।

धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस कर्नाटक-धारवाड़ और हुबली में महत्वपूर्ण शहरों को राज्य की राजधानी बेंगलुरु से जोड़ेगी। इससे क्षेत्र के पर्यटकों, छात्रों, उद्योगपतियों आदि को अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा।

गोवा (मडगांव)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। यह मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और गोवा के मडगांव स्टेशन के बीच चलेगी और इससे गोवा और महाराष्ट्र दोनों के ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *