Menu

दो माह में कोटा मंडल को 302.84 करोड़ रूपये राजस्व प्राप्ति

1 year ago 0 4

कोटा। मण्डल रेल प्रबंधक श्री मनीष तिवारी के कुशल मार्गदर्शन एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेल राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

इसी तारतम्य में अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करने के परिणामस्वरूप वित्तीय वर्ष 2023-24 के अप्रैल एवं मई दो माह में मण्डल को कुल रुपये 302.84 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ, जो गत वर्ष की इसी अवधि में प्राप्त राजस्व रुपये 238.99 करोड़ से 26.72 % प्रतिशत अधिक है जबकि कोटा मंडल में केवल मई माह में 149.62 करोड़ रूपये की आमदनी हुई है । अबतक इस वित्तीय वर्ष के आय में 48.04 लाख बुक किये गए यात्रियों से रुपये 92.59 करोड़, अन्य कोचिंग से रुपये 6.57 करोड़, माल परिवहन से रुपये 192.59 करोड़, विविध आय रुपये 11.09 करोड़ शामिल है।

वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री रोहित मालवीय ने कहा कि हम टीम भावना से कार्य करते हुए रेल राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और आने वाले दिनों में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोटा मण्डल रेल प्रशासन अपने सम्माननीय रेल उपभोक्ताओं को शिकायत रहित सेवा प्रदान करने के प्रति कृत संकल्प है, साथ ही रेल राजस्व बढ़ाने के लिए सतत प्रयत्नशील है ।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *