Menu

कोटा वर्कशॉप में महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं के अधिकार पर संगोष्ठी का आयोजित

11 months ago 0 10

कोटा।(यशस्वी दुनिया) माल डिब्बा मरम्मत कारखाना कोटा में महिलाओं के अधिकार एवं सशक्तिकरण के विषय पर एक सारगर्भित संगोष्ठी का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन मुख्य कारखाना प्रबन्धक श्री सुधीर सरवरिया की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। ज्ञातव्य है कि भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के द्वारा “आजादी का अमृत महोत्सव ” के अंतर्गत “निर्भय नारी सशक्त नारी” की थीम पर कार्यक्रमों के आयोजन की अवधारणा दी गयी है। इसी तारतम्य में इस संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
कारखानें के सभाग्रह में आयोजित इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग कोटा की सुश्री हेमलता मीणा के द्वारा महिलाओं के साथ घरेलु हिंसा एवं कार्यस्थल पर लैंगिक असमानता एवं सेक्सुअल हेरेसमेंट के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। आपके द्वारा कार्यस्थल पर महिलाओं के लिए लागू विशाखा गाइडलाइनों की भी महत्वपूर्ण जानकारी को साझा किया गया। कार्यक्रम में आपके साथ आर्ट ऑफ लिविंग से श्रीमती नेहा सारस्वत ने भी शिरकत की। इस कार्यक्रम में कारखाने की 90 महिला कर्मचारी उपस्थित थी ।
कार्यक्रम काफी इंटरएक्टिव रहा, तथा महिला कर्मचारियों के द्वारा अपनी शंकाओं को रखा गया, जिसका निराकरण एवं महत्वपूर्ण टिप भी अतिथि वक्ताओं के द्वारा प्रदान की गयी । उक्त कार्यक्रम का आयोजन कारखाने की कर्मचारी हित निधी उपसमिति के सौजन्य से किया गया।
कार्यक्रम के आयोजन में श्री मेघश्याम, मुख्य कल्याण निरीक्षक, श्रीमती बरखा आहुजा आशुलिपिक एवं श्री धीरज भारद्वाज कार्यालय अधीक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कार्यक्रम की संचालन सुश्री राखी के द्वारा सधे हुए अंदाज में की गयी।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *