Menu

प्रधानमंत्री मोदी का यूएई में जलवा अहलन मोदी के लिए 65000 रजिस्ट्रेशन

3 months ago 0 21

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यूएई अबूधाबी में जबरदस्त स्वागत की तैयारी चल रही है lजहां संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाले अहलन मोदी कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों की भारी संख्या भर पूर्वानुमान को पार कर रही है। इस कार्यक्रम के लिए 65,000 लोगों ने पंजीकरण कराया है, जो मोदी जी के प्रति लोगों के उत्साह को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री की यूएई यात्रा के दौरान, जो 13 फरवरी को आयोजित हो रहे हैं, एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंचने के बाद वह भारतीय प्रवासियों से मिलेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। इसके अलावा, उनकी यूएई यात्रा में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी होगा, जो स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय भक्तों के लिए महत्वपूर्ण है।

उनकी मुलाकात यूएई के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक के साथ होगी, जहां वे विभिन्न क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार करेंगे। उन्होंने भी दुबई में हो रहे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में गेस्ट आफ आनर के रूप में भाग लेने की घोषणा की है और एक विशेष भाषण देने का कार्यक्रम है।

इसी संदर्भ में, पीएम मोदी की कतर यात्रा भी हाल ही में घोषित हुई है, जिसमें वह दोनों देशों के नेतृत्व के साथ साझेदारी को मजबूत करने के लिए चर्चा करेंगे और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग का मार्ग प्रशस्त करेंगे। यह यात्रा एक महत्वपूर्ण टर्निंग प्वाइंट के रूप में देखी जा रही है, जिससे यूएई और भारत के बीच समर्थन और समर्थन में वृद्धि हो सकती है।

यूएई के राजदूत ने इस यात्रा को पूर्व राजनयिक एकता की निष्ठा के साथ संबोधित किया और प्रधानमंत्री मोदी और यूएई के राष्ट्रपति के बीच समर्थन के लिए एक विशेष बंधन की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख किया। इसके परिणामस्वरूप, संबंधों में नई दिशा और और भी गहराईयों में विकसित होने की संभावना है, जिससे दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ सकेगा l

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *