Menu

पीएम मोदी आज वाराणसी में खोलेंगे सौगातों का पिटारा, इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे शिलान्यास

8 months ago 0 8

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (शनिवार को) यूपी के वाराणसी (Varanasi) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री सहित करीब 12 पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी यहां कई परियोजनाओं और स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. काशी के जिस स्टेडियम के बारे में सुनकर, उसकी तस्वीरें देखकर क्रिकेट फैंस से लेकर शिव भक्त तक खुशी से झूम उठते हैं उस स्टेडियम के शिलान्यास का समय आ चुका है.

वाराणसी को इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. 451 करोड़ रुपये की लागत से करीब 31 एकड़ में बनने वाले इस स्टेडियम को भगवान शिव से जुड़ी थीम पर बनाया जाएगा. स्टेडियम के सामने की ओर बनने वाला मीडिया सेंटर भगवान शिव के डमरू की तरह होगा, वहीं मैदान को रोशन करने वाली फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी. स्टेडियम की छत अर्धचंद्राकार होगी यानी शिव के मस्तक पर विराजमान चंद्रमा की तरह.

कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर भी रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी हेलिकॉप्टर से वाराणसी के गंजारी पहुंचेंगे, जहां वो वाराणसी के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान मंच पर पीएम के साथ BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के लिए सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री, दिलीप वांगसेकर, गुंडप्पा विश्वनाथ और मदन लाल समेत भारतीय टीम के कई पूर्व क्रिकेटर्स को न्योता दिया गया है और वो भी इस पल के साक्षी बनेंगे.
वाराणसी के लिए खुलेगा सौगातों का पिटारा

पीएम मोदी अपने 42वें वाराणसी दौरे में लगभग 6 घंटे रहेंगे और हर बार कि तरह इस यात्रा के दौरान भी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र को कई उपहार देंगे. दोपहर लगभग डेढ़ बजे पीएम काशी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. साढ़े तीन बजे नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पास होने पर पीएम मोदी का अभिनंदन कार्यक्रम होगा और सवा चार बजे पीएम काशी संसद संस्कृति महोत्सव के कलाकारों से मिलेंगे और 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे.

गंजारी से पीएम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे, वो यहां खेल मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें सिर्फ महिलाएं शामिल होंगी. दरअसल लोकसभा में
नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पास होने के बाद ये पहला मौका होगा जब पीएम सार्वजनिक रूप से महिला आरक्षण पर चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश में बने 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे, साथ ही संसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं के साथ भी समय बिताएंगे.

पीएम मोदी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पहले पीएम अटल आवासीय विद्यालयों के छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और फिर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़कर प्रदेश में बने 16 नए अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. पीएम मोदी 2014 में पहली बार वाराणसी से सांसद चुने गए तभी उन्होंने काशी का विकास क्योटो की तर्ज पर करने का वादा किया था. उसी वादे को पीएम निभा रहे हैं और पूरी दुनिया में वाराणसी की पहचान अब सिर्फ सांस्कृतिक या धार्मिक शहर ही नहीं बल्कि विकसित शहर के तौर पर भी बन रही है.

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *