Menu
Parliament Special Session: PM मोदी ने विपक्ष को दी नसीहत 'रोने-धोने के लिए बहुत समय है करते रहिए

Parliament Special Session: PM मोदी ने विपक्ष को दी नसीहत ‘रोने-धोने के लिए बहुत समय है करते रहिए

8 months ago 0 20

संसद (Parliament) का विशेष सत्र (Special Session) आज से शुरू हो रहा है. इससे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि रोने-धोने के लिए बहुत समय होता है, करते रहिए. पर जीवन में कई पल ऐसे भी होते हैं जो उमंग से भर देते हैं. विश्वास से भर देते हैं. मैं आशा करता हूं कि पुरानी बुराइयों को छोड़कर हम नई अच्छाइयों के साथ नई संसद (New Parliament) में प्रवेश करेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि मून मिशन को सफलता मिली. चंद्रयान-3 की लैंडिंग के बाद हमारा तिरंगा चांद पर फहरा रहा है. तिरंगा पॉइंट हमें गर्व से भर रहा है. जब ऐसी उपलब्धि हासिल होती है तो पूरी दुनिया में उसे सामर्थ्य, टेक्नोलॉजी के साथ जोड़कर देखा जाता है.

विशेष सत्र में होंगे ऐतिहासिक फैसले

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संसद का यह सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब से ये बहुत बड़ा है. ये ऐतिहासिक निर्णयों का सत्र है. 75 साल की यात्रा अब नए मुकाम से आरंभ हो रही है. 2047 तक इस देश को विकसित राष्ट्र बनाना है. ये अनेक प्रकार से महत्वपूर्ण सत्र है. सांसदों से आग्रह है कि छोटा सत्र है, ज्यादा से ज्यादा समय उनका मिले.

अच्छाइयों के साथ नई संसद में करेंगे प्रवेश

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आशा करता हूं कि पुरानी बुराइयों को छोड़कर उत्तम से उत्तम अच्छाइयों को साथ लेकर नई संसद में प्रवेश करेंगे. कल गणेश चतुर्थी का पावन पर्व है गणेश जी विघ्न हर्ता माने जाते हैं. भारत निर्विघ्न रूप से संकल्प पूरा करे. सत्र छोटा है लेकिन बहुत मूल्यवान है.

G-20 पर क्या बोले प्रधानमंत्री?

पीएम मोदी ने कहा कि G-20 की अभूतपूर्व सफलता मिली. 60 से अधिक स्थानों पर विश्वभर के नेताओं का स्वागत हुआ. जी-20 में भारत की विविधता की झलक दिखी. G-20 में भारत इस बात के लिए हमेशा गर्व करेगा कि दुनिया के लिए हम आवाज बने. अफ्रीकन यूनियन जी-20 में शामिल हुआ. सर्वसहमति से घोषणा पत्र जारी हुआ.

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *