Menu

नारकोटीक्स ने पीछा कर आरोपी को 31 क्विंटल 52 किलो 400 ग्राम डोडाचूरा ट्रक सहीत पकडा़…!

11 months ago 0 4

गरोठ @यशस्वी दुनिया खुफिया जानकारी के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) गरोठ के अधिकारियों ने अग्रवाल फार्म हाउस, तरनोद रोड, तहसील- सुवासरा, जिला- मंदसौर (म.प्र.) के पास एक टाटा 1109 ट्रक को रोका और दिनांक 13.07.2023 को पोस्ता भूसे (डोडा चूरा) के 159 प्लास्टिक बैग जिनका वजन 3152.400 किलोग्राम है, बरामद किया।
संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद ट्रक को रुकने का संकेत दिया गया लेकिन ड्राइवर नहीं रुका और ट्रक की स्पीड बढ़ाकर भागने की कोशिश की। इसके बाद ट्रक को रोकने के लिए सीबीएन अधिकारी ने वाहन पर गोली चलाई लेकिन चालक ने ट्रक रोकने के बजाय चलती ट्रक से छलांग लगा दी और इसी क्रम में ट्रक ने विभागीय वाहन को टक्कर मार दी, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गया और पास के खेत में पलट गया। सीबीएन टीम के अधिकारियों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए ट्रक चालक को सफलतापूर्वक पकड़ लिया। लगातार पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि ट्रक में अवैध डोडा चूरा भरा हुआ था।
इसके बाद जेसीबी और क्रेन की मदद से ट्रक को खेत से बाहर निकाला गया। पुलिस की भी मदद ली गयी. चूंकि सुरक्षा कारणों और भारी बारिश के कारण मौके पर ट्रक की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए उसे सीबीएन कार्यालय गरोठ लाया गया। ट्रक की गहनता से तलाशी ली गई और पोस्ता स्ट्रॉ के कुल 159 प्लास्टिक बैग जिनका वजन 3152.400 किलोग्राम था, बरामद किया गया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, ट्रक सहित बरामद पोस्ता भूसे को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *