Menu
IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने धोनी के खिलाड़ी को किया टीम इंडिया से बाहर, वर्ल्ड कप तो दूर वनडे सीरीज में भी नहीं चुना

IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने धोनी के खिलाड़ी को किया टीम इंडिया से बाहर, वर्ल्ड कप तो दूर वनडे सीरीज में भी नहीं चुना

8 months ago 0 40

भारत के एक स्टार क्रिकेटर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने अचानक टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया. BCCI ने इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए तो दूर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लायक भी नहीं समझा. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर से मोहाली में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार साबित होता, लेकिन BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने उसे नहीं चुना. इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप की टीम में भी नहीं चुना है.

सेलेक्टर्स ने धोनी के खिलाड़ी को किया टीम इंडिया से बाहर

सेलेक्टर्स ने स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे और 24 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 16 और 29 विकेट झटके हैं. दीपक चाहर पॉवरप्ले में अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. दीपक चाहर नई गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं. दीपक चाहर आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर कहर मचा सकते थे. दीपक चाहर शुरुआती ओवरों में अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के दम पर विकेट निकालने में माहिर हैं. दीपक चाहर की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और बीच के ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं. दीपक चाहर के आने से टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट और भी मजबूत हो सकता था.

भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस भी मिलता

दीपक चाहर अगर एक छोर पर गेंदबाजी करते, तो बाकी के तेज गेंदबाजों को इसका जबरदस्त फायदा मिलता. दीपक चाहर के पास रफ्तार के साथ बेहतरीन स्विंग भी है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर का रिकॉर्ड और भी शानदार है. इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24.24 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 29 विकेट चटकाए हैं. दीपक चाहर कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस भी मिलता. दीपक चाहर ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2022 में खेला था.

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज (22 सितंबर से 27 सितंबर)
  • पहला वनडे मैच, 22 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, मोहाली
  • दूसरा वनडे मैच, 24 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, इंदौर
  • तीसरा वनडे मैच, 27 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, राजकोट
Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *