Menu

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट: मुख्य आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

4 months ago 0 62

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों दिल्ली भागने की फिराक में थे, लेकिन राजगढ़ जिले में सारंगपुर हाईवे पर पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया. दोनों को हरदा लाया जा रहा है. दोनों आरोपी पिता-पुत्र का नाम राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल है.
हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट केस में मध्य प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री के मालिक और मुख्य आरोपी पिता-पुत्र राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को राजगढ़ जिले के सारंगपुर हाईवे पर गिरफ्तार कर लिया. दोनों कार में सवार होकर दिल्ली की तरफ भाग रहे थे. सारंगपुर पुलिस ने हाईवे पर घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पटाखा फैक्ट्री में बालस्ट से अब तक लगभग 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 174 लोग घायल हैं. घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

सारंगपुर थाना प्रभारी संतोष बाघेला ने बताया कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर हरदा ले गई है. ये दोनों कार में सवार होकर सारंगपुर हाईवे से दिल्ली की तरफ भागने की फिराक में थे, लेकिन हाईवे पर ही पुलिस टीम ने दोनों को दबोच दिया. पूछताछ में दोनों की पहचान हरदा निवासी राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल के रूप में हुई. दोनों रिश्ते में पिता-पुत्र हैं. दोनों हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के मुख्य आरोपी भी हैं.

हादसे में 11 की मौत, 174 घायल

यह दर्दनाक हादसा हरदा शहर के बाहरी इलाके मगरधा रोड पर बैरागढ़ में हुआ. मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आग लग गई, जिससे फैक्ट्री में धमाका होने लगा. धमाके से आसपास के घरों की दीवारों से ददार आ गईं. पटाखा फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर और आसपास के अन्य लोगों को मिलाकर 174 लोग घायल हो गए, जबकि 11 की मौत हो गई. घायलों को हरदा सहित आसपास के जिलों की अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *