Menu

Ginger Ale: पीएम मोदी और राष्ट्रपति बिडेन के हाथों में दिखा ये ड्रिंक शराब नहीं, जानें क्या है ये

11 months ago 0 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे पर कई सारी यादों को सेहजा है. दरअसल किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ये खास विदेश यात्रा भी रही है.वहीं अमेरिका के लिए भी एक अहम मौका था, के लिए किसी राजनेता को बुलाना आसान काम नहीं है. इस दौरान पूरी दुनिया की नजरें सुपर पॉवर की मेजबानी पर टिकी हुई थीं. अमेरिका ने अपनी धाक की धार पीएम मोदी की मेजबानी में भी बनाए रखी. पीएम मोदी के स्वागत से लेकर व्हाइट हाउस में उनके डिनर तक हर जगह भारतीय पीएम का भव्य स्वागत हुआ. इस बीच डिनर के दौरान पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक खास ड्रिंक के साथ टोस्ट भी किया.

अब इस खास ड्रिंक को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. कुछ लोगों को लगता है कि ये ड्रिंक कोई शेंपेन थी, कुछ लोगों के ये कोई महंगी शराब लगी. आइए जानते हैं कि आखिर ये स्पेशल ड्रिंक क्या है.


व्हाइट हाउस में आयोजित डिनर प्रोग्राम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी नेताओं के साथ साथ कुछ खास मेहमान भी मौजूद थे. इस दौरान खास व्यंजनों के साथ-साथ संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. इस बीच दोनों देशों के संबंधों को लेकर पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ने टोस्ट किया. इस टोस्ट में जो ड्रिंक था वो था जिंजर एल.

क्या है जिंजर एल जिसके साथ पीएम मोदी ने किया टोस्ट
पीएम मोदी जो बिडेन के बीच किए गए टोस्ट के दौरान कौनसा ड्रिंक था. ये तो आप जान चुके हैं. वो था जिंजर एल. अब जानते हैं कि आखिर जिंजर एल है क्या. दरअसल जिंजर एल पूरी तरह एल्कोहल फ्री है. यानी दोनों नेताओं के बीच टोस्ट के दौरान ड्रिंक के रूप में शराब नहीं थी.

जिंजर एल को आम भाषा में एक सॉफ्ट ड्रिंक कहा जा सकता है. ये पूरी तरह कार्बोनेट से युक्त होता है. इसके साथ ही इसमें साइट्रिक एसिड सोडियम बेंजोनेट जैसे प्रिजरवेटिव भी मिलाए जाते हैं. लेकिन इसके नाम की तरह इसमें अदरक का स्वाद होता है. इन्हें दूसरे सॉफ्ट ड्रिंक के साथ मिलाकर या भी डायरेक्ट भी पिया जा सकता है.

पीएम मोदी की मेजबानी में अमेरिका ने दिखाया दम
व्हाइट हाउस में डिनर के दौरान दोनों देशों के संबंधों के नाम हुए किया टोस्ट
टोस्ट के दौरान दोनों नेताओं के हाथ में था जिंजर एल ड्रिंक सोर्स न्यूज नेशन

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *