Menu
जम्मू-कश्मीर: भ्रष्टाचार और रंगदारी मामले में DSP गिरफ्तार, SIT करेगी मामले की जांच

जम्मू-कश्मीर: भ्रष्टाचार और रंगदारी मामले में DSP गिरफ्तार, SIT करेगी मामले की जांच

8 months ago 0 5

भ्रष्टाचार और झूठे आतंकी मामलों में फंसाकर लोगों से उगाही करने के आरोप में पुलिस ने डीएसपी शेख आदिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. डीएसपी आदिल पर पुलिस स्टेशन नौगाम में मुकदमा दायर किया गया है. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 और 7, 7 ए भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत गंभीर धाराएं लगाई गई हैं. श्रीनगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर लिया गया है.

एसआईटी करेगी जांच

इस मामले की जांच के लिए 5 सदस्य टीम जिस में SHO पंथाचौक, SHO साइबर पीएस, इंस्पेक्टर जीएम राथर का गठन किया गया है जो अब इस पूरे मामले की जांच करेगी. आपको बताते चलें कि इससे पहले भी कश्मीर पुलिस के कई अधिकारी सुरक्षा और आतंकवाद से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर जांच के दायरे में आ चुके हैं.

एक्सटॉर्शन का आरोप

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारी के खिलाफ जबरन वसूली और ब्लैकमेलिंग की अन्य शिकायतें भी हैं जिस की अलग से जांच होगी. गिरफ्तार अधिकारी से पूछताछ के लिए आरोपित को छह दिन के रिमांड पर लिया है. मामले की जांच में अभी कुछ और खुलासे हो सकते हैं.

आरोपी अफसर ने एसडीपीओ नौगाम रहते हुए उसने कुछ निर्दोष लोगों को झूठे आतंकी मामलों में फंसाने की धमकी देकर उनसे उगाही की थी. इसके अलावा कई और लोगों को झूठे मामलों में भी फंसाया. उन पर कथित तौर पर कुछ महिलाओं को तंग करने का भी आरोप लगा था. उनके खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों का पुलिस प्रशासन ने संज्ञान लिया. शुरुआती जांच में शिकायतें सही पाई गई. इसके आधार पर उन्हें मई में अटैच किया गया था.

फरार होने की कोशिश

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने डिप्टी के आवास की तलाशी ली. वो दो दिन पहले श्रीनगर में थे. गिरफ्तारी से बचने के लिए वो घर से बाहर कूद गए थे. उसी दौरान उसके आवास से एक लैपटॉप की तलाशी के दौरान, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि बरामद किए गए थे.

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *