Menu
BJP देशभर में मना रही सेवा पखवाड़ा, किया जा रहा निशुल्क हेल्थ चेकअप और इलाज

BJP देशभर में मना रही सेवा पखवाड़ा, किया जा रहा निशुल्क हेल्थ चेकअप और इलाज

8 months ago 0 25

नरेला विधानसभा बख्तावरपुर वार्ड 5 में निगम पार्षद द्वारा निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप लगाया गया, जिसमें बख्तावरपुर गांव ही नहीं बल्कि आसपास के गांव में रहने वाले लोग पहुंचे और बढ़-चढ़कर लोगो ने भाग लिया. वहीं निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप में हार्ट, आंख, नाक, कान जैसी कई प्रकार की बीमारियों की निशुल्क जांच की गई. डॉक्टर के परामर्श के बाद दवाइयां भी मुफ्त में लोगों को मुहैया करवाई गईं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़े के रूप में सेवा सप्ताह बनाया जा रहा है. इस बीच बख्तावरपुर गांव में भी भाजपा से निगम पार्षद जनता देवी द्वारा एक निशुल्क कैंप लगाया गया, जिसमें सैकड़ों लोगों ने अपनी भागीदारी दर्ज कराई गई, लोगों की भीड़ को देखकर BJP निगम पार्षद जनता देवी ने बताया कि इस इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है. दिल्ली सरकार की एक डिस्पेंसरी है, जिसका पूर्ण रूप से लोग लाभ नहीं ले पाते हैं.

बख्तावरपुर इलाके में मोहल्ला क्लीनिक की बहुत ज्यादा जरूरत है, लेकिन दिल्ली सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनाया गया और दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी, जिसको अभी तक दुरुस्त नहीं किया गया. इसकी वजह से लोग इलाज के लिए बख्तावरपुर से कई किलोमीटर दूर में दिल्ली सरकार के बुराड़ी हॉस्पिटल में जाकर इलाके इलाज करवाते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मदिन के उपलक्ष में जगह-जगह सेवा पखवाड़े के रूप में हेल्थ चेकअप, भंडारा, खाने-पीने की सामग्री और वस्त्र वितरण जैसे सामाजिक कार्य भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे हैं, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं. सेवा पखवाड़े का मकसद भी यही है कि जो लोग गरीब हैं और समय रहते अपना इलाज नहीं करवा पाते, वहीं पैसे नहीं होने के चलते छोटे-छोटे चेकप भी नही करवा पाते, इसलिए BJP की तरफ से एक हफ्ते के लिए सेवा पखवाड़े के रूप में पूरे भारत में चलाया जा रहा है.

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *