Menu

8 लाइन कम्पनी के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही

10 months ago 0 1

सीतामऊ राजेश चौधरी@यशस्वी दुनिया क्षेत्र में 8 लाइन बनाने वाली कंपनी #MKC की एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आ रही है, कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से सगोर के ग्रामीणों की सांसें फूल गई है।
सीतामऊ क्षेत्र में 08 लाइन से सटे गांव रतनपुरा व सैगोर के पास स्थित एक तालाब को 08 लाइन बनाने वाली MKC कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा जेसीबी से तोड़ दिया गया है, जिसकी वजह से गांव में सैलाब आ गया, ग्रामीणों के मुताबिक इस सैलाब में उनके कई संसाधन बकरियां, पशु व मोटरसाइकिले भी पानी में बह गई है। वही किसानों के खेतों में पानी भर गया है, खेत तालाब जैसे बन गए, जिससे किसानों की फसलें भी नष्ट होने की आशंका है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर प्रशानिक अधिकारियों के साथ सीतामऊ तहसीलदार नीलेश पटेल, पटवारीयो का एक दल लेकर मोके पर पहुचे जो नुकसानि का आंकलन कर रहे है। वही घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने MKC कम्पनी की एक वाहन भी फोड़ दिया है, जिसको सीतामऊ थाने पर ले जाया गया है, मौके पर जिलापंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय पाटीदार, जिला पंचायत सदस्य कर्मविरसिंह भाटी, कांग्रेस नेता विनय राजोरिया सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुचे है।

पर सवाल यह उठता है कि MKC के लापरवाह कर्मचारियों ने किसी को बिना प्रशासन व ग्रामीणों को सूचना दिए बरसो पुराने तालाब को कैसे तोड़ दिया, अगर तालाब टूटने से आये सैलाब से किसी की व्यक्ति की जान जाती या कोई अप्रिय बड़ी घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होता, लापरवाही करने वालो पर कार्यवाही जरूर होनी चाहिए।

फूटा तालाब

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *