Menu


सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही..झालावाड़ पुलिस

11 months ago 0 76

झालावार पुलिस द्वारा आज एक प्रेस नोट जारी करा गया जिसके अनुसार

पुलिस अधीक्षक श्रीमति ऋचा तोमर ने बताया कि दिनांक 17.06.2023 को थाना उन्हेल के प्रकरण संख्या 70 / 2023 धारा 354, 354 ए. भा.द.स. व 11 / 12 पोक्सो एक्ट व 3 एस.सी. / एस. टी. एक्ट में उन्हेल थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ रही नाबालिग छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा छेडछाड करने पर आरोपी शिक्षक मोहम्मद अजहरूद्दीन को दिनांक 20.06.2023 को गिरफ्तार किया जाकर अनुसंधान किया गया। दिनांक 21.06.2023 को आरोपी शिक्षक को माननीय न्यायालय में पेश किया गया। जिस पर माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी को जमानत पर छोड़ा गया।
इस घटनाक्रम के मध्यनजर दिनांक 19.06.2023 को समाज कल्याण विभाग की ओर से नाबालिग पीड़िता को राशि रू.50,000 (पचास हजार रू.) की तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई एवं शेष राशि प्रकरण के चालान एवं निर्णय उपरान्त दी जावेगी। उक्त प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाकर आरोपी को सजा दिलवाई जावेगी ।
उक्त घटना के परिपेक्ष्य में लक्ष्मण सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट डाली गई। जिस पर लक्ष्मण सिंह के विरूद्ध इन्सदादी कार्यवाही की गई। तदुपरान्त भी लक्ष्मण सिंह द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर भ्रमक पोस्ट डाली गई। जिस पर प्रकरण संख्या 175 / 2023 थाना गंगधार में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया गया। अनुसंधान के दौरान आरोपी लक्ष्मण सिंह को कल दिनांक 24.06.2023 को गिरफ्तार किया जाकर आज दिनांक 25.06.2023 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया जिस पर माननीय न्यायालय द्वारा लक्ष्मण सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। लक्ष्मण सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर इससे पूर्व में भी सामाजिक सद्भाव बिगाडने वाले पोस्ट कर लगातार आमक प्रचास-प्रसार किये गये है। आरोपी लक्ष्मण सिंह के विरुद्ध पूर्व में 7 प्रकरण दर्ज है। आरोपी द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार सामाजिक सद्भाव बिगाडने वाले पोस्ट किये गये जो अनुसंधान में प्रमाणित पाये गये है।

उक्त दोनों घटनाक्रम में पुलिस द्वारा निष्पक्ष व विधिक कार्यवाही की गई है।

अतः आमजन से अपील की जाती है कि सोशल मीडिया पर सामाजिक सद्भाव बिगाडने वाले पोस्ट नहीं डाले जो कोई भी सोशल मीडिया पर धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समुहों के बीच शत्रुता को बढावा देने और सदभाव बिगाडने वाले पोस्ट या स्टेटस डालेगा उसके विरूद्ध विधिक सम्मत कार्यवाही की जावेगी।

प्रेस नोट
Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *