Menu

वनों की अवैध कटाई पर रोक लगाने के लिए विनय जांगिड़ ने लिखा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र..!

11 months ago 0 44

सीतामऊ।(राजेश चौधरी) मंदसौर जिले ओर खास कर सीतामऊ क्षेत्र में हो रही अंधाधुन पेड़ों की कटाई को लेकर पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सदस्य श्री विनय जांगिड़ द्वारा मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है।
श्री जांगिड़ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बताया कि कोरोना काल मे भी हम ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना कर चुके है। वही देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी भी पर्यावरण एवं वृक्षों के प्रति काफी संवेदनशील एव सजक है। वही आपके द्वारा भी प्रतिदिन एक पौधा लगाना भी युवाओं के लिए प्रेरणादायक है। फिर भी इन सबके बीच मन्दसौर जिले में बेहताशा वृक्षों की कटाई हो रही है. आपसे अनुरोध है कि जिम्मेदार विभागों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित कर अवैध तरीके से हो रही व्रक्षो की कटाई पर अंकुश लगवाने की कृपा करें।

आपको बता दे कि इन दिनों सीतामऊ क्षेत्र में लकड़ी माफिया एवं जिम्मेदार वन विभाग अंधाधुन पक्षों की कटाई को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है हजारों कुंतल लकड़ी लकड़ी माफियाओं के कब्जे में पड़ी हुई है वही रोजाना क्षेत्र में दर्जनो गीली लकड़ी के ट्रैक्टर भर भर के निकल रहे है। परंतु राजस्व पुलिस एवं वनविभाग की अनदेखी के चलते अब तक कोई बड़ी कार्यवाही लकड़ी माफियाओं पर नही हो पाई है. अगर ऐसे ही चलता रहा तो बहुत ही जल्द क्षेत्र में दिखने वाली हरियाली गायब हो जाएगी जो सम्पूर्ण जीव समाज के लिए घातक साबित होने वाली है।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *