Menu

महाराष्ट्र में भीषण बस हादसा 25 लोगों की जिंदा जलने से मौत

11 months ago 0 23

महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार देर रात एक बस हादसा हो गया। यवतमाल से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई, जिससे उसमें आग लग गई। बस में 33 लोग सवार थे, जिसमें 25 की जलने से मौके पर मौत हो गई। आठ लोगों ने बस की खिड़की का शीशा तोड़कर जान बचाई। हादसा बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ। बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन ने बताया, हादसे में बस का ड्राइवर बच गया है। उसने बताया कि टायर फटने के बाद बस पलटी, जिससे बस में आग लग गई

बस का दरवाजा नीचे आ जाने से कोई बाहर नहीं निकल सका

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ड्राइवर ने बस पर ने संतुलन खो दिया था। बस पहले एक लोहे के खंभे से टकराई। फिरड के बीच बने कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस बायीं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। ऐसे में लोगों के पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। पुलिस ने बस से 25 शवों को निकाला है। बुरी तरह जलने से शवों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि पलटने से बस का डीजल टैंक फट गया। इससे डीजल सड़क पर फैल गया। इससे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ लोगों को छोड़ सभी जल गए।( दैनिक भास्कर)

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *