Menu

टाइटेनिक देखने के सबमरीन से 96 घंटे पूरे यात्रियों के बचने की उम्मीद खत्म

11 months ago 0 3

18 जून से समुद्र में गुमशुदा यात्रियों के पनडुब्बी हादसे में सभी यात्री मृत्यु को पहुंच गई है। टाइटन नामक समुद्री कंपनी ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने यह मान्यता दी है कि लापता पनडुब्बी में सवार लोगों की मौत हो चुकी है। यह समाचार आया है जब एक सर्च ऑपरेशन में रिमोटली ऑपरेटेड व्हीकल (ROV) ने टाइटैनिक के नजदीकी क्षेत्र में मलबे की खोज की। हालांकि, क्या यह मलबा टाइटन का है या नहीं, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

ऑपरेशन के नेतृत्व कर रहे कैप्टन ने बताया कि उन्हें यात्रियों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बुधवार को टाइटैनिक के पास से आवाजों के आधार पर सर्च रेंज को बढ़ा दिया गया है और अब 25,000 स्क्वायर किलोमीटर से भी बड़े क्षेत्र में खोज की जा रही है।

जब संपर्क टूटा, तब टाइटन पनडुब्बी में लगभग 96 घंटों का ऑक्सीजन बचा हुआ था। व

विशेषज्ञों का कहना है कि 96 घंटे पूरे होने में काफी समय बित चुका है और ऑक्सीजन अब तक की संख्या समाप्त हो चुकी होगी। इस तरह, सभी पांच यात्रियों के जीवित रहने की संभावना बहुत कम है।

ओशनगेट में निवेश करने वाले निवेशक ऑरोन न्यूमैन ने दावा किया था कि टाइटन पनडुब्बी इस तरह से तैयार की गई है कि यह स्वतः 24 घंटे में सतह पर वापस आ जाएगी। लेकिन लगभग 4 दिन बाद भी पनडुब्बी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *