Menu

जम्मू में बोले रक्षा मंत्री जरूरत पड़ी तो बॉर्डर पार जाकर मारेंगे.

11 months ago 0 2

जम्मू में कार्यक्रम के दौरान भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा यह बात कही गई उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र 10 मिनट में सर्जिकल स्ट्राइक का निर्णय लिया l उसके बाद आपने देखा कि किस तरह ने सीमा पार कर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया

राजनाथ सिंह के भाषण के मुख्य बिंदु

1. अब भारत को दुनिया गंभीरता से सुनती है राजनाथ ने कहा कि नौ साल में अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा, भारत का कद बढ़ा है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता था, तो भारत की बातों को जितनी गंभीरता से लिया जाना चाहिए, उतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन आज अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है।

2. भारत के प्रधानमंत्री का दुनिया सम्मान करती है

आज हमारे प्रधानमंत्री को ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री बॉस कह कर बुलाता है, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनका ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं और पापुआ न्यू गिनी के राष्ट्रपति उनके पैर छू कर आशीर्वाद लेते हैं। पैर छूना कोई छोटी बात नहीं है। ये केवल प्रधानमंत्री का सम्मान नहींकर आशीर्वाद लेते हैं। पैर छूना कोई छोटी बात नहीं है। ये केवल प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं है, बल्कि यह पूरे भारत और भारतवासियों का सम्मान है।

3. नौ साल में हम कमजोर अर्थव्यवस्था से पांचवीं सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बने हैं 2014 में जब हमारी सरकार बनी थी तो भारत दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं में दसवें ग्यारहवें स्थान पर था, लेकिन नौ साल में हम पांचवें पायदान पर आ गए हैं। मॉर्गन स्टेनली नाम की एक फाइनेंशियल फर्म है, जो भारत को कमजोर अर्थव्यवस्था मानती थी।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *