Menu

गुस्से में की-पेड मोबाइल फोन निगला गई युवती,.. डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी कर निकाला मोबाइल

1 year ago 0 36

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक 18 साल की लड़की ने गुस्से में आकर एक की-पेड मोबाइल फोन को निगल गई। यह फोन पेट में जाकर आमाशय में फंस गया।

परिजनों को जब इसके बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया। वह आनन-फानन में युवती को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। अच्छी बात यह रही कि डॉक्टरों ने अपनी सूझबूझ लड़की के पेट से सर्जरी कर मोबाइल निकाल दिया।

खतरे में पहुंच चुकी थी लड़की जिंदगी दरअसल, यह पूरा मामला मंगलवार दिन का बताया जाता है, जहां भिंड जिले के अमायन क्षेत्र की रहने वाली 18 वर्षीय अन्नू ने परिवार की किसी बात से नाराज होकर यह कदम उठाया था। युवती के मोबाइल निगलने के बाद उसे अस्पताल लाया गया। लड़की की हालत क्रिटिकल थी। उसे बचाना मुश्किल लग रहा था। लेकिन डॉक्टरों ने टीम ने बिना वक्त गंवाए लड़की का ऑपरेशन करने का फैसला लिया।

कई एक्सर्ट डॉक्टरों को सर्जरी करने में लगे दो घंटे

लड़की के मोबाइल निगलने की खबर लगते ही जयारोग्य चिकित्सालय के सर्जरी विभाग के सभी सीनियर डॉक्टर ऑपरेशन करने के लिए पहुंचे। सर्जरी विभाग की ओपीडी में प्रोफेसर डॉ. नवीन कुशवाह ने जांच करने के बाद यह काम सर्जरी यूनिट को सौंपा गया। करीब दो घंटे तक लड़की सर्जरी करने के बाद आमाशय से मोबाइल निकाल दिया गया। यह सफल ऑपरेशन सर्जरी यूनिट इंचार्ज डॉ. प्रशांत पिपरिया की देखरेख में हुआ। इस टीम में डॉ. अश्वनी पांडेय, डॉ. सुरेंद्र चौहान के साथ-साथ एनेस्थीसिया के डॉ. जितेंद्र अग्रवाल शामिल थे।

डॉक्टरों के करियर का यह पहला ऑपरेशन

डॉक्टरों कहा कि यह उनके करियर में पेट से मोबाइल निकालने का यह पहला ऑपरेशन था जिसे उन्होंने सफलतापूर्वक किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमने किसी के के पेट से सिक्के-बॉल या लोहे के टुकड़े निकाले हैं। या फिर कोई नुकीली चीज जैसे ब्लेड आदि। इस केस में लड़की अगर हिम्मत नहीं करती तो यह ऑपरेशन सफल नहीं हो पाता

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *