Menu

आगामी वर्षाकाल के पूर्व रास्‍ता विवाद एवं सीमांकन के प्रकरणों का निराकरण करवाएं- नीमच कलेक्टर

12 months ago 0 0

नीमच (यशस्वी दुनिया) आगामी वर्षा के पूर्व रास्‍ता विवाद एवं सीमाकंन के लंबित सभी प्रकरणों का राजस्‍व अधिकारी निराकरण सुनिश्चित करें। फौती नामांतरण, बंटवारातथा विक्रय पंजीयन के आधार पर नामांतरण के प्रकरणों का भी समय सीमा में निराकरण करें। लोकसेवा गांरटी अधिनियम के तहत राजस्‍व विभाग की निर्धारित सेवाएं भी समय सीमा में आवेदकों को उपलब्‍ध करवाएं।

यह निर्देश कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में विभागीय समीक्षा करते हुए सभी राजस्‍व अधिकारियों को दिए।

बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना , एसडीएम डॉ.ममता खेडे, श्री सृजन वर्मा, श्री पवन बारिया, संयुक्‍त कलेक्‍टर सुश्री प्रीती संघवी व सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर श्री जैन ने निर्देश दिए कि समाधान ऑनलाईन में लंबित सीमांकन संबंधी शिकायतों का सभी राजस्‍व अधिकारी सर्वोच्‍च प्राथमिकता से निराकरण करवाए। नक्‍शा विहिन ग्रामों के प्राप्‍त डिजीटल नक्‍शों की ग्राउण्‍ड ट्रूथिंग का कार्य भी सर्वोच्‍च प्राथमिकता से करवाया जाए। प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के तहत खसरा लिंकिंग एवं ई केवायसी का कार्य भी पूरा करवाए। कलेक्‍टर ने राजस्‍व सेवा शिविरों में प्राप्‍त आवेदनों का भी तत्‍तकाल निराकरण करवाकर, संबंधि‍त आवेदक को सूचित करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने राजस्‍व विभाग की सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों को भी प्राथमिकता से संतुष्‍टी के साथ निराकरण कर, ऑनलाईन निराकरण दर्ज करवाने के निर्देश सभी राजस्‍व अधिकारियों को दिए है।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *