Menu

अफीम किसानों की समस्याओं को दूर करना प्राथमिकता में…सांसद सुधीर गुप्ता

1 year ago 0 1

सांसद सुधीर गुप्ता ने आज मंदसौर अफीम तोल केंद्र पर पहुंचकर वहां की व्यअफीम किसानों की समस्याओं को दूर करना प्राथमिकता में सांसद सुधीर गुप्ता ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तोल का निरीक्षण किया l उन्होंने किसानों से चर्चा की व किसान भाइयों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पीने का पानी पंडाल में कूलर व पंखे और शौचालय जैसी आवश्यक सुविधाओं के लिए अधिकारी को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि मेरे क्षेत्र का किसान भाई अगर संपन्न और सुखी होगा तो मोदी सरकार और मेरा संकल्प व प्रयास सार्थक होगा उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी किसान भाई अफीम की खेती कर भारत को औषधिय आत्मनिर्भरता में मजबूत बना रहे हैं मोदी सरकार से पहले जहां क्षेत्र में चुनिंदा पट्टे थे अब यह संख्या काफी अधिक है हमारे क्षेत्र के मेहनतकश किसान भाइयों को उनके परिश्रम का संपूर्ण लाभ मिले इसके लिए मैं और केंद्र की मोदी सरकार लगातार लगातार प्रयास कर रहे हैं । जहां पहले पोस्ता दाना बहुत ही कम मूल्य पर किसान बेचने को मजबूर होता था वह आज एक लाख से अधिक कीमत पर बिक रहा है

इससे हमारे किसान भाइयों को उसकी मेहनत का पूरा लाभ मिल रहा है । आगे भी हमारा प्रयास यही होगा कि हम अफीम सहित सभी खेती पर कार्य करने के लिए कृषक भाइयों को प्रेरित करें और उन्होंने अफीम किसानों से चर्चा की और इस पर आगे किसान हित में क्या कार्य किए जा सकते है उस पर केंद्र सरकार के समक्ष संसदीय क्षेत्र के समस्त किसानों की उचित मांगों को भी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह संकल्प है कि किसान की आय को दोगुना करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और वे स्वयं इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *