Menu

कोटा रेल मंडल में 15 दिवसीय सफाई अभियान जारी

12 months ago 0 11

कोटा। मण्डल रेल प्रबंधक श्री मनीष तिवारी के मार्गदर्शन में संरक्षित, सुरक्षित एवं सुगम ट्रेन परिचालन के साथ-साथ अपने सम्माननीय रेल यात्रियों के लिए मंडल के अंतर्गत स्टेशन परिसर एवं गाड़ियों में स्वच्छ, सुंदर एवं सुखद अनुभूतिपरक वातावरण मुहैया कराने के प्रति निरन्तर प्रयत्नशील है।
इसी कड़ी में मंडल के सभी स्टेशनों एवं गाड़ियों में बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करने हेतु कोटा रेल प्रशासन द्वारा सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सामंजस्य से दिनांक 22.07.2023 से 05.08.2023 तक 15 दिवसीय विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।
इस अभियान के दौरान स्टेशन की सफाई, ट्रैक की सफाई, कूड़ा उठाना, शौचालयों की सफाई, सर्कुलेटिंग एरिया की सफाई, स्टेशन परिसर के सभी खुली नालियों की सफाई, वाटर बूथ की सफाई, यात्री प्रतीक्षालय, स्टेशन स्थित सभी कार्यालयों की सफाई, जनरल कोच की सफाई पर विशेष सुनिश्चिति, कोच की सफाई, कोच के शौचालय और कोच के वॉश बेसिन की सफाई और कोचों में पानी देने वाली इकाइयों के पाइप की सफाई, स्टेशन क्षेत्रों में सभी पानी की टंकियों की सफाई इत्यादि स्वच्छता गतिविधियों पर निगरानी और स्वच्छता तंत्र के सभी पहलुओं को अभियान में कवर किया जा रहा है।
अपील- यात्रियों से अपील है कि स्टेशन परिसर को साफ-सुथरा बनाने के लिए रेल प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में सहयोग करें। कचरे को निर्धारित डस्ट बिन में ही डालें। स्वच्छ रेल, स्वच्छ रेल परिसर बनाने में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *